इक तरफ़ा प्यार

One sided love

विषय:-इक तरफ़ा प्यार..
One sided love One sided love
Love for someone
Please subscrib my website....., follow
&join  APNA LOVE GURU
हैल्लो मित्रों, 
आज हम बात करेंगे

One sided love

 (इक तरफ़ा प्यार) की.


दोस्तों हर किसी की ज़िन्दगी में कोई ना कोई ऐसा शख्श ज़रूर होता है जिसे वो बेहद पसंद करता है, अगर वो दूसरा इंसान भी उसको चाहे, उसको पसंद करें, ये तो बहुत अच्छी बात है पर अगर उस शख्श के ना चाहते हुए भी आप उसी को को पसंद करें तो ऐसे इश्क़ को इक तरफ़ा प्यार बोलते है, इक तरफ़ा प्यार दो तरह का होता है, पहला वो प्यार जिसमें अगर हम किसी शक्श को पसंद करते है, और किसी झिझक के कारण उससे कह नहीं पाते, इसमें हम अपने आप को कभी ना कभी उनसे ना कह पाने की वज़ह से कसूरवार भी मानते है, पर ना कह पाने की वजह से हमें इक मजबूत एहसास भी रहता है की वो इंसान मेरा ही है, पर इस स्थित में सबसे ख़राब तब लगता है जब वो इंसान हमारी नज़रो के सामने ही किसी और का हो जाता है और हम कुछ नहीं कर पाते, लेकिन इक तरफ़ा प्यार भी इसी को कहतें है, वहीं दूसरी तरफ जब हम किसी से प्यार का इजहार करते है, और उसके बाद वो शख्स हमारे प्यार को ना समझें और पास में होते हुए भी, वो हमारा ना होकर रह पाए! ऎसी स्थिति में भी दोस्तों इक तरफ़ा प्यार की तरह ही महसूस होता है, और ये प्यार उस प्यार से ज्यादा पीड़ा दायक होता है!
दोस्तों इक तरफ़ा प्यार का मज़ा ही कुछ और है, इसमें ना तो बिछड़नें का डर होता है और ना ही दर्द से होने वाली पीड़ा, क्यूंकि जब हमारा प्यार ही इक तरफा है, हमने इजहार ही नहीं किया तो फिर बिछड़ना कैसा, और इक तरफ़ा प्यार तो वक्त्त के साथ साथ और भी बढ़ता चला जाता है| इक तरफ़ा प्यार तो सिर्फ महसूस किया जाता है !

one sided love one sided love
In the felling of love

 दोस्तों आज कल बहुत से ऐसे लोग है, जिनको
(one sided love) इक तरफ़ा प्यार होता है, उनमे से कुछ आप लोग भी होंगे, प्यार होना गलत बात नहीं है, लेकिन गलत इंसान से प्यार होना गलत बात है!
दोस्तों, आखिर ऐसा क्यूँ होता है कभी-कभी, कि जिसको हम प्यार करते है, पर क्यूँ वो हमारे बारे में ऐसा ऐसा कुछ नहीं सोचता जैसा कि हम उसके बारे में सोचते है, या महसूस करते है!

तो इसका इक साधारण सा इक उत्तर हो सकता है कि जैसा आप उनके बारे में महसूस करते हो, वो वैसी ही फीलिंग आपके बारे में ना रखते हों !

अक्सर ऐसा होता है कि हम बिना सोचें समझें किसी से इतना प्यार करने लगते है कि उसके लिए कुछ भी कर जाते है और उसको एहसास भी नहीं होता है कि जो उसके लिए इतना कर रहा है वो क्यूँ कर रहा! तो दोस्तों कभी कभी दूसरों कि ख़ुशी के लिए बिना बताये उसके लिए सब सब कुछ करने से खुद को भी ख़ुशी मिलती है, जब उसके चेहरे पर इक मुस्कुराहट सी छा जाती है, वो भी हमारी वजह से, है ना......

अब आपके पास वो कारण है या तो उसे सब कुछ जाकर बता दो, अगर उसके दिल में भी तुम्हारे लिए भी वो चाहत वो फिल्लिंग है तो वो आपके पास ज़रूर आएगा, वरना इक रिश्ता दोस्ती भी होता है, जो बरकरार रहेगा उसके साथ!

और दूसरा रास्ता है कि आप अपने प्यार के लिए सब कुछ करो जब तक उसे इस बात का पता ना हो जाये कि आप उनको पसंद करते है या प्यार करते हैऔर वो भी आपसे प्यार करने ना लग जाये, उसके बिना बताए उसके मुँह से खुद बा खुद अपने प्यार के लिए सुनना कितना अच्छा लगता है, वो फिल्लिंग्स ही दोस्तों अलग होंगी!

वैसे तो दोनों रास्ते ही अपनी जगह सही है, जिन लोगो को लगता है कि वो जब तक अपने दिल कि बात नहीं करेंगे जिससे वो प्यार करते है, तब तक उसे पता नहीं चलेगा, तो वो जाकर उसे अपने दिल कि बात बता दें आगे वो होगा,,, अब थोड़ा तो इंतजार करना ही पड़ेगा ना... भगवान भरोसे !!लेकिन बिलकुल तुरंत भी जाकर मत बोलना, जाकर थोड़ा इंतजार करना, इक अच्छा सा गुलाब लेकर जाना और अच्छा सा माहौल बनाना तब अपनी फिल्लिंग के बारे मे कहना!
और जो दूसरा विकल्प है, उसमे लड़की के लिए सब कुछ करो जब तक उसके दिल में भी आपके लिए वो प्यार वाली फिल्लिंग ना आ जाये, और वो खुद आपके पास आकर,, अपनी फिल्लिंग के बारे मे, अपने प्यार के बारे में कहे!
सच बताऊ दोस्तों, जो दूसरे वाले विकल्प में जो मज़ा है वो किसी दूसरे वाले में नहीं, मतलब कि अपने दिल कि बात सामने वाले के मुँह से सुनने का मज़ा ही कुछ अलग होता है, कि जो हम कहना चाहते है, वो खुद हमें सुनने को मिले!
        बनें रहिये हमारे साथ ऊपर लिखे <- love guru को क्लिक करें, और अधिक जानें 
दोस्तों अपनी फीलिंग्स शेयर करने के तरीके सबके अलग अलग है, आपको कौन सा तरीका अच्छा लगा, comment (कमैंट्स)करके ज़रूर बताइये!

      Thank you friends and take care . 

Comments