वैलेंटाइन डे - प्यार के नाम💓-लव गुरु

Valentine day - day of love
वैलेंटा डे- प्यार का दिन💓🌷
Vailentins day
Dreami love

""#फिर _वक़्त _हो _ना _हो 
दिल के सारे ज़ज़्बात जता दूंगा उनसे !
मिलूंगा तो सारे हाल बता दूंगा उनसे !
एक -एक एहसास का करूँगा इज़हार, 
कह भी दूंगा मुझे  तुमसे है प्यार !!
कह................................. प्यार !!""


प्यार 
प्यार वो अमानत है  जो की हर किसी को नसीब नहीं होती  है इसकी ना तो कोई उम्र होती है ना ही कोई भेद, 
और दूसरी ओर प्यार तो किसी से भी हो तो सकता है पर  उसको संभाल कर रखना बहुत ज़रूरी होता है, क्यूंकि किसी से भी जुड़ना कोई बहुत बड़ी बात नहीं होती है  लेकिन उससे हमेशा से जुड़े रहना बड़ी बात होती है, हम अक्सर कुछ एक बातों पर लड़ जाया करते है, पर क्या ये सही है, प्यार में  कुछ नाराजगी भी बेहद ज़रूरी है पर किसी को परेशान करके या किसी को रुला कर नहीं !
Valentine day
एहसास

डिप्रेशन से कैसे निकले-click <<<<<

प्यार  जब होता है तो सब कुछ अच्छा लगने लगता है, अचानक आप अपने आप में बदलाव महसूस करने लगते है, अपने स्वाभाव में अपने  हर  तौर तरीको में लगभग, और  इस बात का एहसास अक्सर  कुछ लोग हमें कराते भी रहते है,  जब भी हम किसी से प्यार में होते है तो हमें उससे  बहुत सी उम्मीदें होती है.... कुछ इस तरह की उम्मीद की वो  इन्सान कभी हमारा दिल नहीं दुखायेगा ना ही हमें कभी परेशान करेगा  ना होने देगा ! प्यार हमेशा हमें एक  जज़्बात देता है की हम कैसे  उनके सामने खुद को अच्छा  जताये !!

वैलेंटान की  वास्तविक कहानी....
Apnaloveguru


तीसरी शताब्दी में, सम्राट क्लॉडियस द्वितीय गोथिकस द्वारा रोमन साम्राज्य का शासन था। अपने कठोर नेतृत्व और युद्धों में शामिल होने और अपने लोगों को गाली देने की प्रवृत्ति के कारण वह क्लॉडियस द क्रूएल का उपनाम लिया गया था। वास्तव में, वह तीसरी शताब्दी के दौरान इतने युद्ध कर रहा था कि उसके पास पर्याप्त समय था जब वह पर्याप्त सैनिकों की भर्ती कर रहा था।
क्लॉडियस का मानना ​​था कि सेना के लिए भर्ती कम थी क्योंकि रोमन पुरुष अपने प्यार या परिवारों को पीछे नहीं छोड़ना चाहते थे, इसलिए उन्होंने रोम में सभी विवाह और सगाई को रद्द कर दिया। एक अत्याचारी के एकल कृत्य से हजारों जोड़ों ने विवाह की अपनी उम्मीदों को देखा। और कोई भी सम्राट को खड़े होने में दिलचस्पी नहीं लेता था।

प्रेम कहानी मे रोमांस 💞💞<<<<<<<क्लिक 
लेकिन वेलेंटाइन नाम का एक साधारण ईसाई पुजारी आगे आया और प्यार के लिए खड़ा हो गया। सम्राट के आदेशों के बावजूद, युद्ध में जाने से पहले उसने चुपके से सैनिकों से शादी करना शुरू कर दिया। 269 ​​ईस्वी में, सम्राट क्लॉडियस को गुप्त समारोहों के बारे में पता चला। उसने वेलेंटाइन को जेल में डाल दिया था और समझा था कि उसे मौत के घाट उतार दिया जाएगा।
जैसा कि वेलेंटाइन को फांसी का इंतजार था, उसे एक अंधी लड़की से प्यार हो गया, जो जेलर की बेटी थी। उनके निष्पादन की पूर्व संध्या पर, कोई लेखन उपकरण उपलब्ध नहीं होने के साथ, वेलेंटाइन ने कहा कि उसने स्याही में एक सॉनेट लिखा है जिसे उन्होंने वायलेट से निचोड़ा है। किंवदंती है कि उनके शब्दों ने नेत्रहीन महिला को फिर से देखा। यह एक संक्षिप्त रोमांस था क्योंकि अगले दिन वेलेंटाइन को रोमन जल्लादों द्वारा मौत के घाट उतार दिया गया था।

डिप्रेशन से कैसे निकले-click <<<<<
सेंट वेलेंटाइन ने अपना जीवन दिया ताकि युवा जोड़े एक साथ पवित्र विवाह में बंध सकें। उन्होंने आदमी को मार दिया होगा, लेकिन उसकी आत्मा को नहीं। उनकी मृत्यु के सदियों बाद भी, प्रेम में प्रतिबद्धता के लिए वेलेंटाइन के आत्म-त्याग की कहानी पौराणिक थी। आखिरकार, उन्हें संत घोषित कर दिया गया और कैथोलिक चर्च ने उनके सम्मान में एक उत्सव बनाने का फैसला किया। उन्होंने 14 फरवरी को उत्सव के दिन के रूप में मनाया क्योंकि प्राचीन मान्यता है कि पक्षी (विशेष रूप से लवबर्ड्स, बल्कि उल्लू और कबूतर) भी उसी दिन से शादी करने लगे थे।
यह जानकर आश्चर्य होता है कि वेलेंटाइन डे वास्तव में विवाह में प्रेम की अवधारणा पर स्थापित है। इस वेलेंटाइन डे पर, आप अपनी शादी में प्यार को बनाए रखने के लिए क्या कर रहे हैं? एक उपहार और कार्ड देते समय, एक कैंडललाइट डिनर, और प्यार के विशेष शब्दों को साझा करना सभी महत्वपूर्ण हैं, वेलेंटाइन डे की सच्ची भावना पूरे वर्ष तक चलने की आवश्यकता है।
Apnaloveguru

अपनी शादी में अधिक प्यार लाने के कुछ तरीके इस प्रकार हैं:
  • प्राथमिकता का समय एक साथ। अपने कैलेंडरों को बाहर निकालें और हर हफ्ते या दो दिन की तारीख निर्धारित करें - बस एक साथ समय बिताने और बात करने के लिए। (नोट: फिल्मों की गिनती नहीं है।)

  • डिप्रेशन से कैसे निकले-click <<<<<
  • एक साथ हंसना। पिछली बार कब आपने एक मज़ेदार कहानी साझा की थी और एक-दूसरे के साथ चुहलबाजी की थी? खुलकर हंसें और खुलकर हंसे। जी भर के जीओ!
  • साथ खेलते हे। मछली पकड़ने, गेंदबाजी, टेनिस, लंबी पैदल यात्रा, या बाइकिंग: एक शौक या गतिविधि का आनंद लें!
  • कमैंट्स करें....अपने प्रश्न पूंछे???? 
  • बनें रहिये हमारे साथ ऊपर लिखे <- love guru को क्लिक करें, और अधिक जानें 
    प्यार करो लेकिन उस इंसान पर अपना हक़  मत जताओ  . और  प्यार को आजाद छोड़ दो !

    एक तरफ़ा प्यार<<<<<<<<क्लिक करें

Comments