सच्चा प्यार कभी नहीं मरता

True love never dies

(सच्चा प्यार कभी नहीं मरता)

प्यार के रिश्ते कभी नहीं ख़त्म होते, कभी भी प्राकृतिक तरीके से कभी नहीं मरते , ये रिश्ते घमंड और अहंकार के कारण मार दिए जाते है, और एक और कारण इसके खतम होने का घमंड है,
लेकिन इनमें भी कभी-कभी हर तरह की  बात बनती हुई भी बिगड़ जाती है, क्यूंकि कभी कभी सभी बातों के बाद भी उन रिश्तों को, एक समाज के डर के कारण आगे नहीं  बढ़ाया जा पाता, और उन रिश्तों की डोर  किसी दूसरे के हांथो को सौंप दी जाती है !!

ApnaLoveguru

वो मेंहदी वाले हाँथ दिखाकर रोई, 
अब हम किसी और के है ये बता के रोई, 
हम कैसे उसकी मोहब्बत पर शक करें, ए दोस्तों, 
वो भरी महफ़िल में मुझको अपने गले लगा कर रोयी !!

उस वक़्त क्या गुज़रती है उनपर, जिसके सामने उसका कोई अपना  उससे दूर होने लगता है, या तो ये वो इन्सान जनता है, या तो  खुदा ही जानता है, लाख कोशिशों के बाद भी 
ज़ब वो रो रोकर कहती है कि देखो घर वाले नहीं माने !

Hearted love

एक सच्चे  रिश्ते को निभानें के लिए एक सच्चे हमसफर की ज़रुरत होती है, वो हमसफ़र जो सिर्फ आपकी बात को ही ना समझें अपनों का साथ भी ज़रूरी समझें, क्यूंकि एक सच्ची मोहब्बत से ज्या दा सच्चे हमसफ़र की ज़रूरत होती है, और हमसफ़र अगर सच्चा हो तो मोहब्बत तो हो ही जाती है !
एक प्यार ही ऎसी चीज़ होती है, की ज़ब होती है, तो दूसरे की नज़र पर साफ साफ हर बात दिखने लगती है, प्यार तो किसी अंजान से हो जाये  ये ज़रूरी तो नहीं, प्यार को किसी की परिभाषा की कोई ज़रूरत नहीं होती, प्यार  को बस एक नज़र की ज़रूरत होती है, और  बाकी आगे की बात तो बातें बढ़ते बढ़ते होती है, प्यार जिंदगी जीने का एक रास्ता है, अगर एहसास है तो,  वरना तो सात फेरों के बाद भी सच्ची मोहब्बत लोगों को नसीब नहीं होती !!जब रिश्तों को ख़तम करने की बात आती है तो, उन दिलों की धड़कनों से पूछो जिन्होनें बिना किसी मतलब  के किसी को चाहा हो, प्यार होना इतना मुश्किल नहीं है जितना की उसको निभाना मुश्किल पड़ जाता है, निभाने के लिए एक उम्र भी कम पड़ जाती है !

अपने मित्रों को शेयर करें 
Hearted love 
प्यार, एक एहम भूमिका निभाता है,जिंदगी में ! प्यार की कदर वहीं समझ सकता है जिसको प्यार नहीं मिलता है, सच में वहीं रोता है जिसको कोई मिलकर भी ना मिल पाए,दोस्तों प्यार हो तो जाता है सबको पर इसको निभाना हर किसी को नहीं आता!
जिंदगी में किसी को जोड़ना बड़ी बात नहीं है, बल्कि किसी को जोड़कर रखना बड़ी बात है, प्यार हो तो जाता है पर उसको निभाना हर किसी को नहीं आता, क्यूंकि उसको निभाने के लिए एक उम्र का सौदा करना पड़ता है अपने हमसफ़र के साथ !!
प्यार को समझने के लिए उम्र चाहिए होती है, आँखों से शुरू होकर ये रिश्ता कभी कभी जिन्दगी में घर कर जाती है और कभी कभी गलतफहमियो की कैद में आकर या कोई मज़बूरी  का नाम लेकर ये रिश्ते टूट जाते है 
 बनें रहिये हमारे साथ ऊपर लिखे <- love guru को क्लिक करें, सभी पोस्ट पढ़े और अधिक जानें,! और कमैंट्स करके अपने प्रश्नों के उत्तर पाइये !!

Comments